Libra Horoscope 2020 Yearly in Hindi | Tula Rashifal 2020 in Hindi | Yearly Horoscope 2020


libra-rashifal-2020

Libra Yearly Rashifal 2020

Horoscope 2020

1 min read



वार्षिक राशिफल 2020 (Yearly Horoscope 2020) 

शुभ या अशुभ कैसा होगा आपके लिए वर्ष 2020? नया साल क्या आपके जीवन में लाएगा खुशियों की बहार या फिर खाली रहेंगे आपके हाथ? इन सवालों के जवाब आपको मिलेंगे वार्षिक राशिफल 2020 में। यहां हम आपको 12 राशियों में से सातवीं राशि तुला का सम्पूर्ण राशिफल प्रदान कर रहे है।

 

तुला राशि के जातकों की विशेषता (Tula Rashi Characteristics in Hindi)

तुला राशि का स्वामी ग्रह शुक्र है। राशिचक्र में तुला राशि का स्थान सातवां हैं। इस राशि के जातक मनमौजी स्वभाव के होते हैं। सभी के साथ अच्छा व्यवहार बनाकर रखते हैं। इन्हे योजनाएं बनाने में महारथ हासिल होती हैं परंतु दूसरों को किसी तरह की हानि न पहुंचे इस बात का पूरा ध्यान रखते हैं। हर काम स्वयं के विवेक से करना पसंद करते हैं। ये लोग काफी न्यायप्रिय होते हैं। 

 

तुला राशिफल 2020 (Tula Rashifal 2020)

आर्थिक जीवन (Financial Life) 

  • वर्ष 2020 के शुरूआती महीने धन के मामलों के लिए काफी अच्छे साबित होगे। इस साल की शुरुआत में किया गया निवेश लाभदायक साबित होगा।
  • साल की शुरुआत या अंत में जमीन सम्बंधित मामलों में शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती हैं। जिन लोगों का बिजनेस है उन लोगों के लिए ये साल काफी ज्यादा शानदार सिद्ध हो सकता है।
  • ध्यान रखना चाहिए कि साल के मध्य में किसी भी तरह का बड़ा फैसला लेने से बचे। जून माह में लेन-देन से जुड़े मामलों में सावधानी बरतनी चाहिए। आपके नवम भाव में राहु के स्थापित होने के कारण पिता के साथ जमीन-जायदाद को लेकर मतभेद होने की प्रबल संभावना है। 
  • सितम्बर महीने में आर्थिक लाभ हो सकता है लेकिन आपको अपने खर्चों पर नियंत्रण करना होगा। साल के अंतिम चरण में आय में वृद्धि हो सकती है। पिता या ससुर के साथ बिगड़े हुए रिश्ते सुधारने से आर्थिक लाभ की स्थिति बनेगी।

 

करियर-व्यापार (Career & Business)

  • यह नया साल तुला राशि के जातकों के करियर के लिए काफी अच्छा रहेगा। आपको कार्य से जुड़े ऐसे कई अवसर प्राप्त होंगें जिससे आर्थिक स्थिति में सुधार हो सकता है। 
  • आप कार्यक्षेत्र में किसी बड़े प्रोजेक्ट के साथ जुड़ सकते हैं जो आपके लिए लाभकारी सिद्ध होगा। मार्च महीने में कार्य से जुड़ा कोई भी बड़ा फैसला लेने से बचे, ये आपके लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है। 
  • काम को लेकर आप विदेश यात्रा के लिए भी जा सकते हैं जो आपको नए लोगों के साथ जोड़ेगा। आप ऑफिस में अपनी मेहनत की वजह से बॉस की नजरों में तारीफ के पात्र बनेगे। 
  • अगर आप नौकरी में परिवर्तन के बारे में सोच रहे हैं तो भूलकर भी साल के बीच में नौकरी छोड़ने से बचे क्योंकि इससे आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। करियर की नज़र से साल का अंत आपके लिए नया बदलाव लेकर आएगा।

 

पारिवारिक जीवन (Family Life)

  • नए साल पारिवारिक दृष्टिकोण से तुला राशि के लोगों के लिए काफी अच्छा होगा। यदि आप लंबे समय से परिवार से दूर हैं तो इस साल आपकी घर वापसी की संभावना है और साथ ही परिवार के सदस्यों के साथ यादगार लम्हे बिताएंगे।
  • अगर आप अभी तक अपने परिवार के साथ ही रह रहे थे तो इस साल आपके स्थान परिवर्तन के योग बन रहे है। परिवार के बड़े सदस्यों के साथ वैचारिक मतभेद हो सकते हैं, अपनी वाणी पर संयम रखना होगा। 
  • अप्रैल से जुलाई महीनों के दौरान पारिवारिक जीवन अनुकूल रहेगा और परिवार के सदस्यों के साथ सामंजस्य स्थापित हो सकेगा। मार्च माह के बाद सामाजिक दृष्टिकोण से परिवार के मान-सम्मान में वृद्धि होगी और घर में खुशियों का आगमन होगा। 
  • इस समय ध्यान रखें कि परिवार में किसी प्रकार के वाद-विवाद की स्थिति ना पाएं। ये साल कुल मिलाकर तुला राशि वालों के लिए सुखदायी साबित होगा।

 

प्रेम-विवाह (Love & Relationship)

  • इस नए साल में प्रेम जीवन में आपको थोड़ा सावधान रहने की जरुरत है। प्यार में जिद करने से बचे, क्योंकि इससे आपके रिश्ते में खटास आ सकती है। 
  • इस समय अपने लव पार्टनर पर किसी भी तरह का दबाव न डालें। यदि आप इस साल अपने पार्टनर के साथ शादी के बंधन में बंधना चाहते हैं तो बात आगे बढ़ाने के लिए समय अनुकूल हैं। 
  • साल के मध्य में जीवनसाथी की सेहत के प्रति सचेत रहने की जरुरत है। इस समय जीवनसाथी के साथ ज्यादा से ज्यादा वक़्त गुजारें और जहाँ तक हो सके प्यार से पेश आएं। 
  • इस साल विवाह योग्य लड़कों के लिए उम्र में उनसे बड़ी लड़की की शादी का प्रस्ताव आ सकता है।

 

स्वास्थ्य जीवन (Health Life)

  • नया साल स्वास्थ्य के लिहाज़ से आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। आप साल की शुरुआत में ऊर्जावान और स्वस्थ महसूस करेंगे, जिसके परिणामस्वरूप मानसिक और शारीरिक रूप से भी फिट रहेंगे। 
  • इसके बाद भी आपको कुछ परेशानियों से गुज़रना पड़ सकता है जैसे पेट से जुड़ी समस्या या फिर जोड़ों के दर्द आदि समस्याएं परेशान कर सकती है। 
  • इस साल आपको अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है और समय-समय पर डॉक्टर की सलाह लेते रहें। नियमित रूप से व्यायाम और पौष्टिक खाद्य पदार्थों का सेवन करने से छोटे-मोटे रोगों से छुटकारा पा सकते हैं। तनाव मुक्त रहने का हर सम्भव प्रयास करें।


Read what 2020 has in store for your Horoscope:

Aries Horoscope 2020 in Hindi

Taurus Horoscope 2020 in Hindi

Gemini Horoscope 2020 in Hindi

Cancer Horoscope 2020 in Hindi

Leo Horoscope 2020 in Hindi

Virgo Horoscope 2020 in Hindi

Libra Horoscope 2020 in Hindi

Scorpio Horoscope 2020 in Hindi

Sagittarius Horoscope 2020 in Hindi

Capricorn Horoscope 2020 in Hindi

Aquarius Horoscope 2020 in Hindi

Pisces Horoscope 2020 in Hindi



Trending Articles



Get Detailed Consultation with Acharya Gagan
Discuss regarding all your concerns with Acharyaji over the call and get complete solution for your problem.


100% Secured Payment Methods

Shivology

Associated with Major Courier Partners

Shivology

We provide Spiritual Services Worldwide

Spiritual Services in USA, Canada, UK, Germany, Australia, France & many more